How much money do earn a youtuber Hindi


How much money earn a youtuber :-बर्तमान समय मे हर एक इंसान यूट्यूब मे विडियो देखते है। यूट्यूब मे आप को एडुकेशन से रेलेटेड एंटेरटेनमेंट से रेलेटेड सभी प्रकार के विडियो बिलकुल फ्री मे देखने को मिलते है। इसलिए सभी लोग यूट्यूब मे विडियो देखना पसंद करता है।

जब भी हम यूट्यूब मे विडियो देखते है तो हमारे कुस पसंदीता यौतुबर होते है। जिनका विडियो देख कर हमे पसंद आता है। यूट्यूब मे जब विडियो देखते है तो उस विडियो के बीज मे कभी कभी adds प्ले होता है, तब हमारे मन मे एक सबल आता है की एक यौतुबर यूट्यूब से कितना पैसा कामते होंगे एक विडियो से।

जब भी आप किसी यौतुबर से उन के यूट्यूब इंकम के बारे मे पूछेंगे तो वो काभि भी उन के रेयल अर्निंग के बारेमे नेही बाटते। तब आपके मन मे ए साबाल गुजते रहंगे की एक पोपुलर यौतुबर कितना पैसा कामाता होगा? एक यौतुबर का रियल अर्निंग कितना होगा? यौतुबर कियू आफ्ना रियल अर्निंग नेही बाटाता है? आज इस पोस्ट मे हम इसी टॉपिक के बारेमे बात कारेंगे की यौतुबर कितना पैसा कामाता है और वो कियू उन का रियल अर्निंग नेही बाटाता है?

यूट्यूब से पैसा कैसे कामाता हा?

यूट्यूब से पैसा कामाने के लिए आपको यूट्यूब पर विडियो अपलोड कारना परता है। जब एक यौतुबर यूट्यूब पर विडियो अपलोड करता है। तो उस यूट्यूब चैनल को अद्द्सेंस से कोननेट कारना परता है। जिस से यौतुबर यूट्यूब विडियो से पैसे कामाते है।

अद्द्सेंस किया है?

अड्डासेंस गूगल का ही एक प्रॉडक्ट है जिस से आप आपने यूट्यूब चैनल हो या ब्लॉग हो या फेर वैबसाइट जिसे आप पाइस्सा कामा सकते हो। अद्द्सेंस से पैसा कामाने के लिए आप को आपने यूट्यूब चैनल हो या ब्लॉग या फेर वैबसाइट को कनैक्ट कारके आसानी से पैसा काम सकते हो। जो हार महीने की 21 तारिक को आपने अकाउंट मे जमा कार दिया जाता है।

youtuber कियू नेही बताते आपने अर्निंग

आप जब भी किसी से पुसे, जो गूगल अडसेंस से कितने पैसे कमाते हे तो वो आपने रियल अर्निंग नेही बताते है। वो आपको बास एक आइडिया देते है की मे इतना पैसा कामता हु यूट्यूब विडियो से। वो आपने रियल अर्निंग इसलिए नेही बताते कियूकी ए गूगल अदसेनसे की पोलुकी के खिलाफ है। गूगल अडसेंस के पॉलिसी के खिलाफ होने के कारण आप रियल अर्निंग नेही बता सकते है।

कियू गूगल पॉलिसी के खिलाफ है?

जब भी कोई इंसान आपको गूगल अडसेंस के रियल अर्निंग बारेमे पूछते है, वो आप लोगो आफ्ना इम्प्रैशन पेज व्यू वेब क्लिक इन सभी बाते शेर कारते। लेकिन आफ्ना अर्निंग नेही बाटा है। वो आपको सिर्फ एक आइडिया देते है की वो कितना पैसा कामाते है।

आगार वो इंसान आपको आफ्ना अर्निंग बता देता है तो हर कोई इन प्लात्फ़्रोम मे सिर्फ पैसा कामाने के लिए ही आयेगा। और कोई भी कंटैंट के ऊपर ध्यान ही नेही देगा। आगर आप पेसे की पिसे भागेंगे तो आप यूट्यूब के पॉलिसी के खिलाफ जाएँगे।

बहत से लोगो को ये बाते नेही पत्ता होता है और। जब किसे बरे यौतुबर ने आपने रियल अर्निंग नेही बाटा ते तो बाकी के यौतुबर भी आफ्ना अर्निंग नेही बताते है। कियूकी उनको भी ये दर लगता है की आगर वो आफ्ना रियल अर्निंग बता देंगे तो उन के चैनल मे स्ट्राइक भी आ सकते है। इस लिए कोई भी यौतुबर आपने रियल अर्निंग नेही बाटा ते है।

1000 view मे कितना पैसा मिलता है।?

आपके मन मे ये कुछ साबाल जरूर आएंगे होगे की 1मिल्यन व्यू मे कितना पैसा मिललेगा? 100 व्यू मे कितना पैसा मिलता है? यौतुबर को कितना पैसा मिलता है जब उन का विडियो 10k, 50k,100k,500k,1M,1.5M व्यू मिलता है
यूट्यूब मे या फेर गूगल मे एसा बहत से विडियो या फेर पोस्ट मिलेंगे की 1000 व्यू मे 7$, 8$ मिलते है। ये सच ने होता है की कियूकी ये माइने रखता है की आपके विडियो काहा देखा गया है। उस देश के ऊपर निर्भर करता है की आपके अर्निंग कितना होगा।

Comments

Popular posts from this blog

Riyaz Aly (Tik-Tok Star) Age, Girlfriend, Family, Biography & More » StarsUnfolded in Hindi

Tik-Tok vs YouTube controversy full drama explain in hindi - कोण जीता ?

bloger template se Footer credit kaise remove kare(How To Remove Footer Credit From Blogger Template )o