Why suspends Faizal Siddiqui’s account from Tik-Tok

Mujra Content

TikTok ने delete किया Faizal Siddiqui का Tik-Tok Account:-Tik-Tok India ने अपने popular Tik-Tok Star Faizal Siddiqui के account Suspends कर दिया है, जिसने कथित तौर पर तेजाब हमलों (acid attacks)का महिमा मंडन करने वाले एक वीडियो के पीछे बताया है। "हम किसी भी आगे की कार्रवाई के लिए कानून प्रवर्तन एजेंसियों को अपना समर्थन देने के लिए प्रतिबद्ध हैं,"

हालांकि, इस घटना ने सोशल मीडिया पर मंच के लिए घृणा का एक हिमस्खलन शुरू कर दिया, जिसमें सामग्री को बेहतर ढंग से नहीं दिखाने के लिए इसके खिलाफ कार्रवाई के लिए कई कॉल किए गए।

भारत में राष्ट्रीय महिला आयोग(National Commission of Woman) की अध्यक्ष रेखा शर्मा ने देश में इस  ऐप पर प्रतिबंध(Ban) लगाने का आह्वान किया है और कहा है कि वह भारत सरकार को पत्र लिखती रहेंगी। "यह न केवल इन आपत्तिजनक वीडियो की है, बल्कि युवाओं को भी अनुत्पादक जीवन की ओर धकेल रहा है, जहां वे केवल कुछ Followers  के लिए रह रहे हैं और यहां तक कि जब संख्या में गिरावट आती है, तो मर जाते हैं," उसने कहा
एक E-mail बयान में, टिकटोक के प्रवक्ता ने स्पष्ट किया कि "नीति के अनुसार, हम ऐसी content को Allow नहीं देते हैं जो दूसरों की सुरक्षा को खतरे में डालती है, शारीरिक नुकसान को बढ़ावा देती है या महिलाओं के खिलाफ हिंसा को बढ़ावा देती है"। प्रवक्ता ने कहा, "प्रश्न में व्यवहार हमारे दिशानिर्देशों का उल्लंघन करता है और हमने content को  taken down किया है,suspended the account, और कानून प्रवर्तन एजेंसियों के साथ उचित तरीके से काम कर रहे हैं।" कंपनी ने दोहराया कि "top priority" और जो स्वीकार्य नहीं है, उसके उपयोगकर्ताओं को सुरक्षित रखना "हमारीTerm of Service and Community Guidelines में स्पष्ट है"

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स पर हिंसा और दुर्व्यवहार के अन्य वीडियो के बारे में, TikTok ने कहा कि "पशु की दुर्व्यवहार(depicting animal abuse) और गैर-सहमति वाले यौन कृत्य को बढ़ावा देने वाली content के Act की हमारी नीतियों का उल्लंघन करने वाले वीडियो(depiction of content promoting non-consensual sexual act of adult) को हटा दिया गया है"।

बाइटडांस मंच के खिलाफ सोशल मीडिया पर नाराजगी तब शुरू हुई जब लोकप्रिय YouTuber CarryMinati ने अपने चैनल पर TikTokers को भुनाते हुए लगभग 18 मिलियन ग्राहकों के साथ एक वीडियो पोस्ट किया। वीडियो में, 'YouTube vs TikTok: The End' शीर्षक से, CarryMinati ने TikTok और YouTube के वीडियो प्रारूप की तुलना की और निष्कर्ष निकाला कि बाद वाले की तुलना 15 सेकंड के लघु वीडियो प्रारूप के साथ नहीं की जा सकती, क्योंकि यह अधिक मूल है और शूट करने के लिए कौशल की आवश्यकता होती है और प्लेटफॉर्म पर रख दिया।

Read It:-Tik-Tok vs YouTube controversy full drama explain in hindi - कोण जीता ?
 
लगभग 40 मिलियन विचारों के साथ, साइबरिटीबलिंग(cyberbullying) carryminati के वीडियो की YouTube की policy के उल्लंघन के कारण - पिछले सप्ताह मंच से नीचे ले जाया गया था। इससे दो वीडियो प्लेटफार्मों के बीच एक सामाजिक युद्ध छिड़ गया।

तब से YouTube प्रशंसक टिकटॉक को 1-स्टार रेटिंग दे रहे हैं और इस तथ्य को उजागर कर रहे हैं कि मंच एसिड हमलों(Acid attacks), बलात्कार संस्कृति( rape culture), गलत व्यवहार(misogyny) और कई अन्य समस्याग्रस्त सामग्री(many other problematic content) को प्रोत्साहित करता है। Google Play स्टोर पर TikTok ऐप को सैकड़ों और हजारों 1 स्टार रेटिंग के साथ सूचीबद्ध किया गया है। समग्र ऐप रेटिंग प्ले स्टोर पर 4.5 से गिरकर 1.3 हो गई है जबकि ऐप्पल ऐप स्टोर पर इसे 3.8 रेटिंग दी गई है। हालांकि, कंपनी के करीबी सूत्रों ने कहा कि कम रेटिंग का मतलब यह नहीं है कि ऐप को प्ले स्टोर से हटा दिया जाएगा।

Comments

Popular posts from this blog

Riyaz Aly (Tik-Tok Star) Age, Girlfriend, Family, Biography & More » StarsUnfolded in Hindi

Tik-Tok vs YouTube controversy full drama explain in hindi - कोण जीता ?

bloger template se Footer credit kaise remove kare(How To Remove Footer Credit From Blogger Template )o