interesting facts about Bermuda Triangle in Hindi

   
interesting facts about Bermuda Triangle in Hindi
      
         Fact about Bermuda Triangle:-हैलो दोस्तो आप सावही को हमारे इस नए बलोगे मे सवागत है। इस बलोगे मे हम बरमूडा त्रियांगेल(Bermuda Triangle) से जूरी कुछ interesting fact की बारे मे बात करेंगे।

         यह संसार रहायशया से भरी है।ऐसा ही एक रहश्य है अमेरेका के दक्षिण पूर्बी तट पर बना बरमूडा ट्रायंगल(Bermuda Triangle)। यह समुन्द्र मे माजूट सबसे बारा राज है, पनि से गुजरो या हवा से यहा पे कोई नेही बस्ता। आज तक हजारो नाव और जहाज कहा साले गोई ये किसिकों नेही पता। इसे डेविल्स ट्रायंगल(Devil Triangle) भी कहा जाता। यानि सेठानी ततरीकों।

        बरमूडा ट्रायंगल(Bermuda Triangle) अम्रीका के फ़्ल्लोरीदा, प्यूटरिका और बरमूडा तीनों को ज़ोरने वाला एक तरीकों है। 

        आज बिज्ञान सिर्स पर पहस गया है। पर बिज्ञान आज तक इस त्रियंगेल की मिस्त्री को सॉल्वे नेही कर पाया है। उस की ब्जहों के बरेमे किसी को भी नेही पता। लेकिन इस जघाओ के लिए कोई असाधार्ण बात का जिक्र लोग करते आ रहे है। जिन पर यकीन करना बहुत ही मुसकिल है। लोगो के हिसप से इस जगह पर एसे हुतसे हुई है, जो दराने वाले है। और रहश्य से भर पुर है। इस जघ पर अजीब गटनाए आज से ही नेही बल्कि 1492 सन से होती आए है।  

        क्रिस्टोफर कोलोम्बस ने ये कहा था जब ये अपने शिप से समुन्द्र से आगे भर रहे थे तो उन्हे इस क्षेत्र पर भात सारे अजीब लाइट देखाई दी थी। और उन्हे बिना कोई हवबा से लहर उठते दिखाई दी थी। उन्होने ये भी कहा था की उनका कोंपस इस जागा पर कम नेही कर रहा था। उनका कोंपस रोटेट कर रहा था और उन्हे गलत दिशा देखा रहा था। 

        ये तो बहत पुरानी बात है। अगर हम नए जमाने की बात करे तो साइन्स और टेक्नालजी भरी इस दुनिया मे बहत सारे इन्सेडेंट होते आ रही है इस रहश्य मोई जगह पर। 

        “फ्लाइट 19” 1945 की घाट ना उन सब घटनाओ मे से सबसे प्रशिद है। 5 Dec 1945 को 14 नेवी आइर्कुफ्त ने उरण भरा आसमान की और। वो उनलोगों की एक सिम्पल ट्रेनिंग की पार्ट थी। 1 घंटा और 45 मिनिट के बाद उस फ्लाइट को लीडर लेफटेरनेन चार्ल्स सी टेलर ने कंट्रोल टावर को रेडियो के जरिये मस्सेगे भेजा की उन्हे कौस समाज नेही आ रहे है की उनके साथ किया हो रहा है। टेलर ने ये भी कहा की उनकी तीनों कोंपस कम नेही कर रहा है। वो किस दिशा मे जा रहे है उन्हे कौस समाज मे नेही आ रहे है। उस डिंके बाद फ्लाइट 19 को कभी नेही पाया ना किसी समुन्द्र मे ना ही समुन्द्र के निसे। मानो जेसे की बिलकुल ही गायब हो गया हो। पर उसी दिन साम को एक और सेर्च प्लाएन को भेजा गया फ्लाइट 19 को खोजने केलिए। पर सिर्फ 27 मिनिट के बाद वो सर्च प्लाएन और उसके 13 मेम्बर भी गायब हो गए। किसिकों नेही पता की वो प्लाएन कहा गया। 

        USS CYCLOPS की कहानी भी कौस एसे ही है। USS CYCLOPS जहाज 1918 मे 309 लोगो के साथ बाल्टीमोर us जा रही थी। वो शिप भी मरमुडा ट्रायंगल से गुजरती हुई गएब हो गए थी। उस जहाज की एक भी तुकरा किसी को भी नेही मिला। अमेरिकी एतहस की ये सबसे बारी लोससेस मे से एक है। कियूकी उस सामी ये पहली बार हुआ था की किसी जहाज के सफर मे 309 लोगो की जान ले ली। 1941 मे भी USS CYCLOPS की दो सिस्टर जहजे ट्रोटेस्ट और नेरेस्ट उसी सेटरो मे ज्ञाबे हो गए। इस चेतनी 5लाख स्कूयर फिट के जघ ने पिसले सदी मे लगभग हजारो जहाजो को निगल लिया है। ये जघह दुनियाके उन जघाओ मे से एक है जहा असमानों मे अजीब उनेक्सपेटोबले लाइट दिखते है। और इसके सालते बहत लोगो को ये मानना है की इस जघह पर अलीयन एक्ज़िट करते है। और अलीयन यहा पर लोगो को अपहरण करता है। लोगो तो या भी मान न है की यह जघ एक प्रोटेल यानि दुवार है जो आप को दूसरी आयाम मे ले जाती है। 

           लेकिन इसकी असल बात किया है ये कोई भी नेही जनता।
          दोस्तों ये थे interesting facts about Bermuda Triangle in Hindi से जूरी कुछ रोसक तथ्य.

Comments

Popular posts from this blog

Riyaz Aly (Tik-Tok Star) Age, Girlfriend, Family, Biography & More » StarsUnfolded in Hindi

Tik-Tok vs YouTube controversy full drama explain in hindi - कोण जीता ?

bloger template se Footer credit kaise remove kare(How To Remove Footer Credit From Blogger Template )o